Spread the love

उत्तर प्रदेश में पारंपरिक पाठ्यक्रम संचालित करने वाले कॉलेजों में सप्तदिवासीय प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन करने वाला पहला कॉलेज बना दिग्विजयनाथ पी.जी. कॉलेज : डॉ पवन कुमार पाण्डेय

आज दिनाँक 18 मार्च 2021 को दिग्विजयनाथ पी जी कॉलेज गोरखपुर,प्लसमेन्ट सेल एवं मेधा के संयुक्त तत्वाधान में सप्तदिवासीय प्लसमेन्ट ड्राइव के पहले दिन आज महाविद्यालय के छात्रों हेतु प्लसमेन्ट ड्राइव का आयोजन किया गया । जिसमें दो कंपनियां पेटीएम और बजाज कैपिटल सम्मिलित हुईं। इस ड्राइव में कुल 175 विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया।ये आयोजन दो सत्रों में आयोजित हुआ ।

प्रथम सत्र में काउंसलिंग एवं एलिमिनेशन राउंड हुआ। जिसमें कुल 36 विद्यार्थियों का चयन हुआ जो द्वितीय सत्र में इंटरव्यू सेशन हेतु चयनित हुए।द्वितीय सत्र के इंटरव्यू सेशन में बजाज कैपिटल में चार विद्यार्थी व पेटीएम में तीन विद्यार्थी सहित कुल सात विद्यार्थी चयनित हुए। इस आयोजन पर प्लसमेन्ट सेल के प्रभारी डॉ पवन कुमार पाण्डेय ने कहा कि यह आयोजन किसी भी कॉलेज के लिए बड़ी उपलब्धि है।

कंपनियों का आकर्षण प्लसमेन्ट ड्राइव को लेकर इंजीनियरिंग कॉलेज या प्रोफेशनल कॉलेज में ही रहता था लेकिन महाविद्यालय के प्रयास से हम सफल होते हुए और उत्तर प्रदेश में पारंपरिक पाठ्यक्रम संचालित करने वाले कॉलेज स्तर पर दिग्विजयनाथ पी.जी. कॉलेज पहला कॉलेज है जो इस तरह के सप्तदिवासीय प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन कर रहा है। इस अवसर पर मेधा की सीनियर कॉउंसेलर श्रीमती स्वाति सिंह सहित उनकी पूरी टीम ने सहयोग दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *