Spread the love

सप्तदिवसीय शिविर का समापन आज सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ हुआ महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के चारों इकाइयों का सप्त दिवसीय शिविर का आयोजन के सातवें दिवस पर प्रातः सत्र में प्रार्थना सभा एवं योगासन के साथ प्रारंभ हुआ, योगासन प्रशिक्षण के रूप में ताइक्वांडो प्रशिक्षण उपासना सिंह ने दिया इसके उपरांत वसंत पंचमी के पावन दिन पर ज्ञान की देवी मां शारदे का विधिवत पूजन अर्चन हुआ पूजन अर्चन हवन के पश्चात छात्रों को प्रसाद वितरण हुआ।

समापन अवसर पर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की माननीय सदस्य एवं गोरखपुर की पूर्व महापौर श्रीमती अंजू चौधरी ने स्वयंसेवक एवं स्वयं सेविकाओं से संवाद स्थापित करते हुए कहा कि लड़कियों के साथ कई प्रकार की समस्याएं होती हैं उन्हें कई नामों से जैसे अबला की रूप में समाज में पहचान है लड़कियों को संस्कारवान बनाने के साथ-साथ लड़कों को भी संस्कारवान बनाना होगा।

कार्यक्रम अधिकारी के द्वारा सप्त दिवसीय शिविर में कराए गए कार्य व प्रशिक्षण दिया गया, जैसे आत्मरक्षा के लिए ताइक्वांडो आदि उससे अपने आप को सुरक्षित कर सकती हैं। इस संबंध में आगे कहा कि 1090 व 1098 हेल्पलाइन पर आप तत्काल फोन कर शिकायत दर्ज करा सकती हैं आपकी दी गई सूचना पूरी तरह से गोपनीय रखी जाएगी और तत्काल आप को सुरक्षित करने के लिए त्वरित कार्यवाही की जाती है।

संस्कृतिक कार्यक्रम के अंतर्गत सागर चौधरी ने बम बम भोले पर नृत्य करके सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया और और कृष्णा पांडे शिव तांडव स्त्रोत प्रस्तुत कर खूब तालियां बटोरी अकाश श्रीवास्तव ने मेरे सपनों की रानी पर खूब वाहवाही लूटी रश्मि सोनी ने मोहे पनघट पर नंदलाल छेड़ गयो रे सिंगल सॉन्ग करके सबको आकर्षित करने में कामयाब रही, इसी के साथ साथ अर्चना, आंचल गुप्ता, प्रियंका कसौधन, प्रीति भारती, सोनल राय, शिवांगी जायसवाल ने सिंगल डांस करके सबसे वाहवाही लूटी आरुषि, जागृति, सृष्टि, आंचल ने ग्रुप डांस प्रस्तुत किया एवं विवेक मिश्रा ने काव्य पाठ प्रस्तुत किया।

शतावर आयोजित हुए कार्यक्रमों की रूपरेखा वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी रुक्मिणी चौधरी ने प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम का संचालन डॉ संजय कुमार त्रिपाठी एवं आभार ज्ञापन डाॅ चंडी प्रसाद पांडे ने किया सरस्वती पूजन का नेतृत्व कार्यक्रम अधिकारी श्री सुरेंद्र चौहान ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *