Spread the love

लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश सरकार के सफलतापूर्वक चार वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर ‘विकास पुस्तिका’ का विमोचन किया हैं।

लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश सरकार के सफलतापूर्वक चार वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर विकास यात्रा की एक फिल्म का विमोचन किया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 4 वर्षों पहले उ.प्र का दायित्व हमारी सरकार ने संभाला और पिछले 4 वर्षों के दौरान PM मोदी,अमित शाह,BJP के सभी नेता और प्रदेश के मंत्रिमंडल के सहयोग से हमने जो प्रदेश में परिवर्तन किया। उससे उ.प्र को एक नई पहचान मिली है।आज उ.प्र देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में उभरा है।

मुख्यमंत्री योगी जी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी एवं ग्रामीण) में उत्तर प्रदेश देश में पहले स्थान पर है। और ये विश्व के सबसे बड़े अभियान स्वस्थ भारत मिशन के अंतर्गत उत्तर प्रदेश में 2.61 करोड़ से अधिक शौचालयों का निर्माण किया गया है जिसमे किसी भी प्रकार का अनेक खाद्यान्न उत्पादन में भी प्रदेश ने बेहतर प्रदर्शन किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये भी कहा कि हर जिला में मुख्यालयों को 24 घंटे, हर तहसील मख्यालयों 20-22 घंटे और ग्रामीण क्षेत्रों में 16-18 घंटे विद्युत की आपूर्ति करने के साथ ही 1,21,000 गांव तक बिजली पहुंचाने का काम और 1,38,00,000 ग्रामीण परिवारों को निशुल्क विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने में सरकार ने सफलता प्राप्त किया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हर जिला मुख्यालयों को 24 घंटे, हर तहसील मुख्यालयों 20-22 घंटे और ग्रामीण क्षेत्रों में 16-18 घंटे विद्युत की आपूर्ति करने के साथ ही 1,21,000 गांव तक बिजली पहुंचाने का काम और 1,38,00,000 ग्रामीण परिवारों को निशुल्क विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने में ऐसे बहुत से कामो में सरकार ने बहुत बड़ी सफलता प्राप्त की हैं।

By Ratnavali Verma

Executive Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *