Spread the love

दिग्विजयनाथ पी जी कॉलेज गोरखपुर एवं पूरे उत्तर प्रदेश के लिए गौरवान्वित होने का पल है क्योंकि गोरखपुर के डॉ पवन कुमार पाण्डेय, असिस्टेंट प्रोफेसर, दिग्विजयनाथ पी जी कॉलेज गोरखपुर एवं पुरातन छात्र डॉ संजय सिंह ,एसोसिएट प्रोफेसर ,शोध प्रशिक्षण संस्थान प्रयागराज को डॉ भारत भूषण शर्मा , निदेशक ,भारत नेचुरल एंड होलिस्टिक हेल्थ ,नई दिल्ली द्वारा अद्वितीय स्वास्थ्य योद्धा सम्मान से समानित किया गया है।

इस संस्था ने कोविड के दौरान देश में अद्वितीय सहयोग देने वाले 32 भारतीय नागरिकों को अद्वितीय स्वास्थ्य योद्धा सम्मान से सम्मानित किया है। जिसमें दो नाम गोरखपुर उत्तर प्रदेश से हैं।


इस अवसर पर डॉ भारत भूषण शर्मा , निदेशक ,भारत नेचुरल एंड होलिस्टिक हेल्थ ,नई दिल्ली ने इन योद्धाओं को बधाई देते हुए कहा कि मुझे यह बताते हुए अपार हर्ष की अनुभूति हो रही है कि 32 पुरस्कृत योद्धाओं में से दो योद्धा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पूजनीय योगी आदित्यनाथ जी के शहर गोरखपुर से हैं और इतना ही नहीं ये दोनों योद्धा उन्हीं के कॉलेज से संबंधित हैं।

डॉ पवन कुमार पाण्डेय, असिस्टेंट प्रोफेसर,दिग्विजयनाथ पी जी कॉलेज गोरखपुर एवं डॉ संजय सिंह, एसोसिएट प्रोफेसर,एक्यूप्रेसर शोध,प्रशिक्षण एवं उपचार संस्थान, प्रयागराज, दिग्विजयनाथ पी जी कॉलेज के पुरातन छात्र हैं।

मैं इन दोनों योद्धाओं को बहुत बहुत बधाई देता हूँ और अन्य लोगों से भी ये अपील करता हूँ कि इन योद्धाओं से प्रेणना लेने की आवश्यकता है की सरहद पर ही नहीं बल्कि देश के अंदर भी रहकर देश सेवा की जा सकती है।
महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ शैलेन्द्र प्रताप सिंह ने दोनों लोगों को सम्मानित करते हुए कहा कि सचमुच यह पल किसी भी संस्था व संस्थाध्यक्ष के लिए गौरव का है।

जहां शिक्षक एवं विद्यार्थी को राष्ट्रीय सम्मान प्राप्त हो। डॉ शैलेश कुमार सिंह प्रभारी, सूचना एवं जनसंपर्क ने भी इन योद्धाओं को बधाई दी। इस अवसर पर डॉ परीक्षित सिंह,डॉ रुक्मिणी चौधरी,डॉ दीपक साहनी,डॉ अमर नाथ तिवारी,श्री अंकित सिंह,श्री संतोष तिवारी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *